Breaking News

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Mungantiwar is giving political statement 'below the waist' : ‘कमर के नीचे’ का राजनीतिक बयान दे रहें मुनगंटीवार


उनका दिमाग ठिकाने पर नहीं, बयान वापिस लेकर माफी मांगे – आप पार्टी

ईश्वर से सद्-बुद्धि दिलाने की आराधना के लिए आरती कार्यक्रम की पहल

बुधवार, 10 अप्रैल 2024 की सुबह आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष मयूर राइकवार के नेतृत्व में चंद्रपुर शहर के गांधी चौक में सद्-बुद्धि आरती का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसके लिए आप पार्टी ने उपविभागीय पुलिस अधिकारी की अनुमति ली थी। भाजपा उम्मीदवार सुधीर मुनगंटीवार द्वारा दिये विवादित बयान पर उन्हें ईश्वर द्वारा सद्-बुद्धि मिले, इस उद्देश्य को लेकर आरती कार्यक्रम आयोजित था। लेकिन ऐन समय पर पुलिस ने इस कार्यक्रम की अनुमति रद्द कर दी। इस दौरान राइकवार ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वे पुलिस के आदेश का सम्मान हैं। मंत्री सुधीर मुनगंटीवार चुनावों के मद्देनजर परेशान हैं। उनका दिमाग ठिकाने पर नहीं है। उन्हें ईश्वर द्वारा सद्-बुद्धि मिलना चाहिये, इसके लिए आरती का कार्यक्रम गांधी चौक में आयोजित करने का नियोजन था। मुनगंटीवार ने महिलाओं के प्रति जो अभद्र टिपणी की है, उनके बयान के कारण संपूर्ण महाराष्ट्र एवं जिले की महिलाओं का अपमान हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाहिर सभा के लिए आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने अभद्र टिपणी महिलाओं के लिए की है। निचले स्तर की वे राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कमर के नीचे की भाषा का उपयोग राजनीतिक बयान के लिए किया है। वे उनका बयान वापिस लें। और सभी माता-बहनों की वें माफी मांगे, यह अनुरोध आप पार्टी की ओर से किया गया है।


दूसरी ओर भाजपा के पदाधिकारियों द्वारा सोशल मीडिया पर मंत्री मुनगंटीवार के बयान के बचाव में उतरकर इसका डटकर जवाब देने के निर्देश वरिष्ठों द्वारा दिये जाने की जानकारी है। भाजपा का दावा है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो क्लिप अधूरी है। मंत्री मुनगंटीवार ने वर्ष 1884 के दंगों को लेकर वह बयान दिया था। हालांकि भाजपा के इस दावे को हमने (exposedbylimeshkumar.com) सबसे पहले ही अपनी प्रथम व मूल खबर में उजागर करते हुए लिखा था कि – ‘मंत्री मुनगंटीवार ने कहा कि कांग्रेस के होर्डिंग्स पर तानाशाह के खिलाफ लोकतंत्र की लड़ाई का नारा लगाया जा रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के इमरजेंसी तथा 1984 के दंगों की की याद दिलाते हुए मुनगंटीवार गरज पड़े। कहा – ‘एक सगे भाई को एक सगे बहन के साथ कपड़े उतराकर एक ही बिस्तर पर सुलाने वाले ये कांग्रेस वाले देश के टुकड़े-टुकड़े करने की भाषा करते।’’ 

बहरहाल मंत्री मुनगंटीवार के बयान को लेकर चंद्रपुर जिले में ही नहीं बल्कि मुंबई में भी राजनीति गरमा गई है। सुधीर मुनगंटीवार द्वारा सारी हदें पार करने, उनकी भाषा भड़काऊ होने और दो समुदायों के बीच दुश्मनी पैदा करने का आरोप कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंढे ने लगाया है। साथ ही इसे आदर्श आचारसंहिता और चुनाव नियमों का उल्लंघन बताते हुए समाज में नफरत और कलह पैदा करने का जानबूझकर प्रयास किये जाने का आरोप लोंडे ने लगाया है। इसके अलावा उन्होंने राज्य चुनाव अधिकारी को शिकायत देते हुए इसे लोकतांत्रिक प्रक्रिया को विकृत करने और मतदाताओं को गुमराह करने व आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर चंद्रपुर लोकसभा क्षेत्र से उनकी उम्मीदवारी रद्द करने तथा उन्हें चुनाव लड़ने से प्रतिबंधित किये जाने की मांग की है। 

जबकि सुधीर मुनगंटीवार ने विवादित बयान को लेकर मंगलवार की सुबह से ही इसका असर कांग्रेस एवं आम जनता पर दिखाई पड़ने लगा था। कांग्रेस के महिला विंग की ओर से एक ओर जहां चंद्रपुर शहर में स्थित मंत्री मुनगंटीवार के बंगले का घेराव करने पहुंची महिलाओं ने नारेबाजी करते हुए उनका तीव्र निषेध जताया। वहीं दूसरी ओर घुग्घुस कांग्रेस की महिलाओं ने बड़ी संख्या में घुग्घुस थाने पहुंचकर ठिय्या आंदोलन किया। इस समय अनेक महिलाओं ने मंत्री मुनगंटीवार के बयान पर रोष जताते हुए कड़े शब्दों में उनकी आलोचना की है।